Land Mafia : भू-माफियाओं के खिलाफ डीजीपी अशोक कुमार का बड़ा एक्शन

Uk Tak News

Land Mafia : उत्तराखंड में भू-माफियाओं के हौसले बुलंद हो रहे हैं। लगातर पुलिस प्रशासन को आम जनता अपनी भूमि कब्जा होने की शिकायत दर्ज कर रहे हैं। जिस पर एक्शन लेते हुए पुलिस महानिर्देश ने अवैध कब्जा करने वाले भू.माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

Land Mafia : Land Mafia

प्रभारियों को निर्देश :

पुलिस महानिर्देशक अशोक कुमार ने कहा कि ऐसे भू-माफियाओं को चिन्हित कर उनके खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर गुण्डा एक्ट के अन्तर्गत जिला बदर करने और गैगस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए अवैध रूप से अर्जित की गयी सम्पत्ति का अधिग्रहण करने और इनकी हिस्ट्रीसीट खोले जाने साथ ही इनके लाईसेन्सी शस्त्रों को भी निरस्त करने के लिए समस्त जनपद प्रभारियों को निर्देशित किया है।

Land Mafia

Land Mafia :  पुलिस महानिर्देशक ने कहा कि चिन्हित भू-माफियाओं का जनपद स्तर पर रजिस्टर तैयार करें और जनपदीय प्रभारियों से समन्वय स्थापित कर इनके विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही करें और मासिक सूचना नियमित रूप से पुलिस मुख्यालय को उपलब्ध करायें। अशोक कुमार ने कहा कि ऐसे भू.माफियाओं के विरूद्ध निजी सम्पत्ति के सम्बन्ध में जनता द्वारा की गयी शिकायत पर तत्काल अभियोग पंजीकृत करने और सरकारी व लावारिस भूमि नदी सार्वजनिक सड़क आदि के सम्बन्ध में सम्बन्धित विभाग को सूचित करने के साथ ही जनपदीय पुलिस प्रभारियों को जिला मजिस्ट्रेट से समन्वय स्थापित कर तत्काल प्रथम सूचना दर्ज कराकर विधिक कार्यवाही करें।

 

ये भी पढ़ें : अपनी इस आदत की वजह से मारा गया अलकायदा सरगना जवाहिरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *