Kedarnath Yatra 2023 : केदारनाथ धाम में होगी टोकन व्यवस्था, लंबी-लंबी लाइनों से यात्रियों को मिलेगी राहत

Uk Tak News

Kedarnath Yatra 2023 : उत्तराखंड में जल्द ही चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है, जिसको लेकर राज्य सरकार और प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है, आज चारधाम यात्रा को लेकर सीएम धामी ने अहम बैठक की, जिसमें चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए गए। वहीं केदारनाथ मे इस साल पहले ही दिन से टोकन व्यवस्था लागू की जायेगी।

Kedarnath Yatra 2023
इस साल केदारनाथ धाम में पहले दिन से टोकन व्यवस्था लागू कि जायेगी, जिससे केदारनाथ धाम में आए भक्तों को बाबा के दर्शनों के लिए लंबी लंबी लाइन नहीं लगानी पड़ेगी, जब यात्रियों का नंबर आएगा, तभी दर्शन कर पाएंगे। बता दें कि आज से चारधाम यात्रा के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गये हैं, यात्रियों को रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा, तो यात्रियों की सुविधा के लिये टोकन सिस्टम लागू होगा। जिससे श्रद्धालुओं को दर्शन के लिये घंटों तक लाइनों में लगकर इंतजार नहीं करना पड़ेगा और कम समय में अधिक यात्री दर्शन कर पाएंगे।

Kedarnath Yatra 2023

टोकन व्यवस्था लागू होने से जब यात्रियों का नंबर आयेगा, तभी वह दर्शन किये जा सकेंगे। रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित का कहना है कि यात्रियों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं, केदारनाथ धाम में टोकन व्यवस्था लागू होने से यात्रियों को दर्शन करने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *