Kanwar Yatra 2022 : कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम धामी की घोषणा

Uk Tak News

Kanwar Yatra 2022 : प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हरिद्वार के दौरे पर रहे और इस दौरान उन्होंने कनखल में भगवान शिव के ससुराल दक्षेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की। जिसके बाद उन्होंने कांवड़ मेले को लेकर समीक्षा बैठक की साथ ही घोषणा करते हुए कहा कि कावड़ियों के हरिद्वार पहुंचने पर हेलीकॉप्टर से उनके ऊपर पुष्प वर्षा की जाएगी।

Kanwar Yatra 2022 : Kanwar Yatra 2022

सुविधाओं के निर्देश :

कांवड़ मेले में हरिद्वार आने वाले कांवड़ियों का भव्य स्वागत करेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसकी घोषणा की है कि कावड़ यात्रा पर हरिद्वार पहुंचे शिव भक्तों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी। सीएम धामी ने हरिद्वार के सीसीआर भवन में प्रदेश के आला अधिकारियों के साथ मीटिंग कर कांवड़ मेले की तैयारियों की समीक्षा की।  सीएम धामी ने अधिकारियों को कांवड़ मेले से पहले सुरक्षा और ट्रैफिक कंट्रोल, बिजली, पानी, सड़क और स्वास्थ्य सेवा जैसी सभी मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कांवड़िया का भव्य स्वागत होगा, मेले के दौरान पुष्प वर्षा की जाएगी।

बता दें कि कावड़ यात्रा को लेकर हरिद्वार प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार तैयारियां की जा रही है। जहां यात्रा के दौरान रूट डायवर्ट किए जाएंगे तो मेले में पुलिस के भी पुख्ता इंतजाम रहेंगे।Kanwar Yatra 2022

Kanwar Yatra 2022 :  सीएम धामी ने कहा कि सरल सुगम और सुरक्षित कांवड़ यात्रा के आयोजन के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है। बात देें कि हरिद्वार में 3 साल बाद कांवड़ मेले का आयोजन होने जा रहा है 14 जुलाई से शुरू हो रहे कांवड़ मेले में करीब चार करोड़ शिव भक्तों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

 

ये भी पढ़ें : जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की मौत, भारत में राष्ट्रीय शोक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *