International Girl Child Day : अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर मंत्री रेखा आर्या ने बालिकाओं को दिया ये खास तोहफा

Uk Tak News

International Girl Child Day : आज अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने हल्द्वानी में 3 हजार बालिकाओं को निशुल्क सेनेटरी नैपकिन किट वितरित किए और कहा कि लोगों को मासिक धर्म के प्रति अपनी सोच बदलने की जरूरत है।

International Girl Child Day : सेनेटरी नैपकिन किट International Girl Child Dayसेनेटरी नैपकिन किट :

हल्द्वानी पहुंची कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर जहां निशुल्क सेनेटरी नैपकिन किट वितरित किए और महिलाओं को महालक्ष्मी कैट के साथ ही कुपोषित बच्चों को पोषाहार किट भी वितरित किए।
इस दौरान उन्होंने कहा कि मासिक धर्म को लेकर शर्म भेदभाव और गरीबी जैसी सोच का असर महिलाओं के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर पड़ता है। इसके अलावा उन्होंने सभी को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस की बधाई देते हुए कहा कि इस दिवस को मनाने का उद्देश्य महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना है, साथ ही उनके सामने आने वाली चुनौतियों और अधिकारों के संरक्षण के बारे में जागरूक करना है।

International Girl Child Day

International Girl Child Day : रेखा आर्य ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सभी एएनएम केंद्र और आंगनबाड़ियों में सेनेटरी नैपकिन उपलब्ध कराई जा रही है और सरकार द्वारा बालिकाओं के लिए नंदा देवी गौरी धन योजनाओं जैसी कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आज बेटियां सभी क्षेत्रों में अव्वल हैं और उन्हें हर क्षेत्र के लिए प्रोत्साहित करना होगा।

 

 

ये भी पढ़ें : धर्मनगरी में घात जमाए बैठे थे गजवा ए हिंद के दो संदिग्ध आतंकी, हुए गिरफ्तार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *