India Developed Nation By 2047 : भारत को विकसित देश बनाने पर पीएम मोदी का बड़ा बयान

Uk Tak News

India Developed Nation By 2047 : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज भारत को विकसित देश बनाने को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि 2047 तक भारत विकसित देश बन कर उभरेगा।

India Developed Nation By 2047 : India Developed Nation By 2047विकसित राष्ट्र :

पीएम मोदी ने आज कर्नाटक के बेंगलुरु में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भारत के विकास को लेकर कहा भारत अगले 25 साल में यानी साल 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनेगा और इस लक्ष्य को पाने के लिए निवेश अपना अहम रोल निभाएगा। इसके साथ ही पीएम ने कहा ही हमारे देश में निवेश का मतलब समावेश और लोकतंत्र में निवेश करना है इसलिए Investment और Human Capital पर फोकस करने से विकास जरूर होगा। बता दें कि इस साल ब्रिटेन को पछाकर भारत दुनिया की टॉप-5 अर्थव्यवस्थाओं वाले देश में शामिल हो गया है ऐसे में कहा जा स​कता है कि भारत जल्द ही तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बन जायेगा।

India Developed Nation By 2047

India Developed Nation By 2047 : पीएम मोदी ने स्टार्ट-अप इकोसिस्टम की तारीफ करते हुए कहा कि स्टार्ट-अप इकोसिस्टम में कर्नाटक राज्य सबसे आगे है। भारत आज के समय Start-Up Ecosystem की दुनिया में अमेरिका और चीन के बाद तीसरा सबसे बड़ा देश बन गया है।

 

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड में अब नहीं चलेंगे 10 साल पुराने ऑटो-विक्रम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *