Increase Rate : उत्तराखंड में बिजली के दामो में 13.25 फीसदी की बढ़ोतरी

Uk Tak News

Increase Rate : राज्य गठन के बाद प्रदेश को बिजली के दामो में बड़ा झटका लगने जा रहा है, ये पहला मौका है जब बिजली के दामो में 13.25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। जिसमे सबसे ज्यादा बिजली का भार घरेलू कंज्यूमर पर पड़ने जा रहा है।

Increase Rate :

Increase Rate :

उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने साल 2023-24 के लिए बिजली टैरिफ प्लान घोषित किया है। इस टैरिफ प्लान में सबसे ज्यादा बिजली के बढ़े दामों की मार आम जनता पर पढ़ने जा रही है जिन जो घरेलू उपभोक्ता हैं, यानी कि प्रति यूनिट पर डोमेस्टिक कंज्यूमर पर 5 से 40 पैसे तक बिजली के दाम बड़े हैं, वहीं कमर्शियल कंज्यूमर 30 से 80 पैसे बिजली के दामो में इजाफा हुआ है। वहीं इंडस्ट्रियल एरिया में भी 65 पैसे प्रति यूनिट बिजली के दामो में इजाफा हुआ है।

उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग द्वारा जारी टैरिफ में केवल मछली पलकों को राहत दी गयी है और और उनको कमर्शियल स्लैब से हटाकर एग्रीकल्चर में रखा गया है। वहीं ऑनलाइन और बिल जनरेट के 10 दिनो के अंदर में बिल जमा करने पर भी कंज्यूमर को राहत इस टैरिफ में रखी गयी है। लगातार महंगाई की मार के बाद अब बिजली का ये नया टैरिफ भी आमजनता पर कहर बन कर टूटेगी,और जनता की जेबों पर बड़ा झटका देगी।

ये भी पढ़े  : गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे हरिद्वार, दीक्षांत समारोह की साथ ही कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *