IMD Weather Update: अप्रैल से जून तक इन राज्यों में पड़ेगी भीषण गर्मी, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

Uk Tak News

IMD Weather Update: देश में इस बार समय से पहले गर्मी ने दस्तक दे दी है मार्च के महीने में सामान्य से ज्यादा तापमान में बढ़ोतरी देखी गई अब मौसम विभाग ने अप्रैल से लेकर जून तक के लिए भीषण गर्मी पढ़ने की भविष्यवाणी करती है जिसके अनुसार कुछ इलाकों को छोड़कर ज्यादातर हिस्सों में तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है।

IMD Weather Update: 

IMD Weather Update:

आईएमडी यानी मौसम विभाग के अनुसार इस साल अप्रैल से लेकर जून तक देश के कई हिस्सों में तापमान सामान्य से अधिक रहने वाला है भात का कहना है कि उत्तर-पश्चिम भारत और द्वीप क्षेत्र के अलावा देश के ज्यादातर इलाकों में भीषण गर्मी के साथ ही लू चलने की संभावना है और लोगों को ज्यादा गर्मी खेलने के लिए तैयार रहना होगा। विभाग के अनुसार देश के मध्य उत्तर और पूर्वी इलाकों में तापमान सामान्य से अधिक रहेगा और अप्रैल के महीने से ही हीटवेव भी शुरू होने की संभावना है।

IMD Weather Update:

IMD Weather Update : विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ गुजरात झारखंड बिहार उत्तर प्रदेश पंजाब हरियाणा महाराष्ट्र पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में अप्रैल के महीने से ही प्रचंड गर्मी पढ़ना शुरू हो जाएगी। इस दौरान तापमान तटीय इलाकों में कम से कम 30 डिग्री और मैदानी इलाकों में 40 डिग्री रहने की संभावना है। विभाग का कहना है कि कई सालों के बाद इस बार सबसे ज्यादा गर्मी पड़ने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *