Humsafar App Download : ड्राइवर को झपकी आने पर बजेगा अलार्म ये ऐप देगा ड्राइवर को रेटिंग

Uk Tak News

Humsafar App Download : राज्य में रोडवेज बस चलाते समय अब अगर ड्राइवर को झपकी आएगी तो अलार्म बज जायेगा। जी हां उत्तराखंड परिवहन निगम ने यात्रियों के सफर को सुरक्षित बनाने के लिए एक ऐप बनाया है। जिससे ड्राइविंग के दौरान अगर ड्राइवर को कुछ सेकेण्ड की भी झपकी आती है अलार्म बजेगा ड्राइविंग केा रेटिंग भी दी जायेगी।

Humsafar App Download :  Humsafar App Download

हमसफर एप :

उत्तराखंड  रोडवेज बसों में ड्राइवर के झपकी लेने की वजह से कई हादसे सामने आते हैं। जिसके मद्देनजर अब परिवहन निगम ने हमसफर ऐप तैयार किया है। जो ड्राइवर अपने मोबाइल में डाउनलोड करेगा और बस चलाते समय ये ऐप ड्राइवर के सामने मोबाइल में खुला रहेगा। इससे यात्रा की पूरी जानकारी निगम को मिलती रहेगी और दुर्घटना का खतरा कम हो जायेगा। इतना ही नहीं अगर ड्राइवर गलत या तेज ड्राइविंग करता है तो उसको मिली रेटिंग कम हो जायेगी। परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन का कहना है कि हमसफर एप और फ्लीट मैनेजमेंट सिस्टम की लांचिंग होना अभी बाकी है।

इस ऐप के जरिए ड्राइविंग की वर्दी से लेकर बस संचालन की जानकारी निगम को मिलती रहेगी। Humsafar App Download

 

Humsafar App Download :  ड्राइवर की रेटिंग लगातार पर कार्रवाई कर जायेगी तो रेटिंग अच्छी होने पर निगम की तरफ से प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी। इसके साथ ही इसी ऐप में अंगूठे से बायोमीट्रिक हाजिरी भी लगेगी।

 

ये भी पढ़ें :  Twitter में हो रही छंटनी पर बोले Elon Musk, बताई वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *