Film Frendly State : उत्तराखण्ड को मिला Most Film Friendly State पुरस्कार

Uk Tak News

Film Frendly State  : 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के दौरान आज उत्तराखंड को Most Film Friendly State पुरस्कार मिला है, बता दे की नई दिल्ली, विज्ञान भवन में  भारत की राष्ट्रपति  द्रोपदी मुर्मू ने  उत्तराखण्ड को  पुरस्कार प्रदान किया गया। राज्य सरकार की ओर से यह पुरस्कार महानिदेशक, सूचना बंशीधर तिवारी ने  प्राप्त किया गया है।

Film Frendly State :Film Frendly State

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार :

महानिदेशक, सूचना  बंशीधर तिवारी ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य को यह पुरस्कार मिलने से प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग को और अधिक प्रोत्साहन मिलेगा, साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी द्वारा फिल्म उद्योग को प्रोत्साहित करने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये है। राज्य सरकार में फिल्म निर्माता-निर्देशकों के लिए अनुकूल माहौल बनाया गया है, जिसका परिणाम है कि आज उत्तराखण्ड को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। मुख्यमंत्री धामी के नेत्रत्व में प्रदेश की फिल्म नीति को और अधिक आकर्षक बनाया जा रहा है। इससे राज्य में फिल्म निर्माण क्षेत्र को और अधिक प्रोत्साहित किया जा सकेगा और राज्य में अधिक से अधिक फिल्म निर्माता आ सकेंगे

Film Frendly State

Film Frendly State : स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर बढ़ सकेंगे। राज्य सरकार द्वारा फिल्म नीति को आकर्षक बनाया गया है, जिसमें सिंगल विंडो शूटिंग अनुमति प्रदान किया जाना। अब राज्य में शूटिंग के लिए कोई भी शुल्क नही लिया जा रहा है। नई फिल्म नीति में रुपये 1.5 करोड़ तक अनुदान दिये जाने की व्यवस्था है। इसके साथ ही शूटिंग अवधि में पुलिस सुरक्षा उपलब्ध कराया जाना शामिल है। क्षेत्रीय फिल्मों को स्थानीय सिनेमाघरों द्वारा सप्ताह में एक शो अनिवार्य रूप से दिखाया जाना है।

 

ये भी पढ़ें : अस्पतालों की रजिस्ट्रेशन और टोकन व्यवस्था पर सीएम धामी के निर्देश जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *