Covid Vaccination : 12-14 आयु के बच्चों का कोरोना वैक्सीनेशन हुआ शुरू

Uk Tak News

Covid Vaccination : आज से देश के साथ ही प्रदेश में भी 12-14 आयु के बच्चों का टीकाकरण शुरू हो चुका है। उत्तराखंड में 12 से 14 वर्ष के लगभग 3 लाख बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने भी पूरे प्रदेश में लगभग लाख से अधिक कॉर्बेवैक्स टीके भेज दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य भर के 3.92 लाख बच्चों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। बच्चों के टीकाकरण के लिए टीका केंद्र पर पंजीकरण हो रहा है। हालाकिं कोविन पोर्टल पर जल्दी पंजीकरण की सुविधा शुरू हो जाएगी।

Covid Vaccination :  Covid Vaccinationपीएम मोदी ट्वीट :

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “अपने नागरिकों का टीकाकरण करने के भारत के प्रयासों में आज का दिन एक महत्वपूर्ण दिन है। अब, 12-14 आयु वर्ग के युवा टीके के लिए पात्र हैं और 60 से ऊपर के सभी लोग एहतियाती खुराक के लिए पात्र हैं। मैं इन आयु वर्ग के लोगों से टीकाकरण कराने का आग्रह करता हूं।”

Covid Vaccination :  Covid Vaccination

पहली डोज :

Covid Vaccination : प्रदेश के अस्पतालों में बच्चों को कॉर्बेवैक्स वैक्सीन की पहली डोज लगाई जाएगी साथ ही टीकाकरण केंद्रों पर बच्चों के लिए अलग से काउंटर है। राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. कुलदीप मर्तोलिया ने बताया कि प्रदश के सभी जिलों में बच्चों के लिए कार्बेवैक्स टीके भेज दिये हैं और स्वास्थ विभाग की तैयारीयां भी पुरी हो चुकी हैं।Covid Vaccination

ये भी पढ़ें: स्मार्ट सिटी का नाम सड़कें कर रही बदनाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *