Corona Guidelines In Uttarakhand : राज्य में कोविड की नई गाइडलाइन हुई जारी, बढ़ रहे कोरोना के मामले

Uk Tak News

Corona Guidelines In Uttarakhand : पिछले 15 दिनों में कोरोना के मामले उत्तराखंड में 1000 से ज्यादा आ चुके हैं। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोविड.19 के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है।

Corona Guidelines In Uttarakhand : Corona Guidelines In Uttarakhand :कोविड गाइडलाइन :

अब उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण को लेकर आईसीएमआर के दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा नेशनल हेल्थ मिशन के मिशन निदेशक डॉ राजेश कुमार का कहना है कि कोविड में जांच, निगरानी, उपचा,र टीकाकरण और कोविड में व्यवहार का अनुपालन करने से जुड़े आदेशों को सुनिश्चित करना होगा साथ ही उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर, बेड वेंटिलेटर, आईसीयू बेड जैसे तमाम उपकरणों को पर्याप्त संख्या में रखने के निर्देश दिए हैं।

गाइडलाइंस के अनुसार मास्क पहनना, सामाजिक दूरी और हाथों को सेनेटाइज करने के लिए प्रचार प्रसार के साथ ही टीकाकरण के लिए आम जनता को जागरूक किया जाएगा। वहीं पूरे प्रदेश में कोविड.19 का दायरा बढ़ाया जाएगा और हल्के लक्षणों पर होम आइसोलेशन में इलाज किया जाएगा।

Corona Guidelines In Uttarakhand :

Corona Guidelines In Uttarakhand  : गाइड लाइन में स्वास्थ्य विभाग को संक्रमित रोगियों को लेकर खास एहतियात बरतने के लिए भी कहा गया है साथ ही संदिग्ध रोगियों की निगरानी के लिए भी और उनकी जांच कराने के लिए भी गाइडलाइन में कहा गया है।

 

ये भी पढ़ें : कांवड़ मेले में अगले तीन दिन प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *