Chhath Puja 2022 : छठ पूजा को लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान

Uk Tak News

Chhath Puja 2022 : दिल्ली में छठ पूजा के लिए अरविंद केजरीवाल ने इस साल खास व्‍यवस्‍था की है। अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि इस साल दिल्ली में छठ त्यौहार और ज्यादा धूमधाम से मनाया जायेगा। जिसके लिए आप सरकार की तरफ से 25 करोड़ रुपये खर्च किए जाएगें।

Chhath Puja 2022 :  Chhath Puja 2022

इस साल दिल्ली सरकार द्वारा 1100 घाटों पर सामूहिक जग​हों पर छठ पूजा का आयोजन किया जायेगा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पहले दिल्ली में छठ पूजा का आयोजन के लिए केवल 2.50 करोड़ रुपये खर्च किए जाते थें लेकिन साल 2014 के बाद दिल्ली में आप की सरकार बनने के बाद छठ पूजा बड़े पैमाने पर मनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सब साथ मिलकर छठ पर्व मनाते हुए छठी मैया और सूर्य भगवान की पूजा करेंगे और आशीर्वाद मांगेगे।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पुलिस के सहयोग से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और चप्पे चप्पे पर सीसीटीवी कैमरा और एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी साथ ही जगह जगह एंबुलेंस, फर्स्ट एड और पीने के पानी की व्यवस्था भी की जायेगी। Chhath Puja 2022

 

Chhath Puja 2022 : बता दें कि आगामी 30 और 31 अक्टूबर को छठ पर्व है। जहां पिछले दो सालों से कोरोना महामारी के कारण सार्वजनिक पूजा का आयोजन नहीं हो पाया था। ऐसे में इस साल दिल्ली में इस पर्व को लेकर लोगों में खासा उत्साह है साथ ही जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा।

 

 

ये भी पढ़ें : पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता केदार सिंह फोनिया का निधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *