Chardham Yatra Prepration : चार धाम यात्रा की तैयारियों को लेकर सभी विभागों के साथ टेबल टॉक

Uk Tak News

Chardham Yatra Prepration : देहरादून सचिवालय में चार धाम यात्रा की तैयारियों को लेकर महत्वपूर्ण बैठक जारी है। ऐसा पहली बार है जब एनडीएमए चार धाम यात्रा की तैयारियों को लेकर सभी विभागों के साथ समन्वय बनाने को लेकर टेबल टॉक कर रहा है।

Chardham Yatra Prepration :

चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर सभी विभागों द्वारा प्रजेंटेशन दिया जा रहा है। मौसम विभाग, पर्यटन, आपदा, आइटीबीपी, पुलिस सहित चार धाम यात्रा से संबंधित सभी विभाग इस बैठक में मौजूद हैं।खास तौर पर पिछले वर्ष हुई चार धाम यात्रा में मौतों को लेकर भी इस बार विशेष ख्याल रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 55 साल से ऊपर के लोगों पर विशेष मॉनिटरिंग की जाएगी। उन्हें अपनी स्क्रीनिंग कर के ही चार धाम यात्रा में आने के लिए कहा जा रहा है।
इसके साथ ही चार धाम यात्रा में किसी भी तरह की आपदा जैसी चुनौतियों से निपटने के लिए इससे जुड़े हुए सभी विभाग अपनी प्रेजेंटेशन रख रहे हैं।

Chardham Yatra Prepration :

इस बैठक का उद्देश्य सभी विभागों का आपस में समन्वय बनाकर चार धाम यात्रा को सुचारू ढंग से संपन्न कराना है। बताते चलें कि आज सभी विभागों की टेबल टॉक चल रही है, वहीं 20 अप्रैल को चार धाम यात्रा की तैयारियों को लेकर एक मॉकड्रिल भी की जाएगी। जिसकी मॉनिटरिंग में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *