Chardham Yatra Guidelines : चारधाम यात्रियों की मौत पर पीएमओ ने मांगी रिपोर्ट

Uk Tak News

Chardham Yatra Guidelines :  उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही लाखों श्रद्धालु रोजाना उत्तराखंड का रुख कर रहे हैं। ऐसे में चारधाम यात्रा के दौरान पिछले 1 सप्ताह में 20 तीर्थयात्रियों की मौत हुई है, जिसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने उत्तराखंड सरकार से रिपोर्ट मांगी है। पीएमओ के रिपोर्ट मांगने के बाद शासन हरकत में आया। इसी बीच यात्रा के ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिए गए हैं ।

Chardham Yatra Guidelines :  

 

शासन को भेजी रिपोर्ट :

चारधाम यात्रा में 1 सप्ताह में 20 तीर्थयात्रियों की मृत्यु के बारे में पीएमओ ने शासन से रिपोर्ट मांगी है, साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने 20 तीर्थयात्रियों की मृत्यु को लेकर पुष्टि की है। स्वास्थ्य मार्गदर्शक शैलजा भट्ट ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है। स्वास्थ्य महानिदेशालय ने रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है।

Chardham Yatra Guidelines

Chardham Yatra Guidelines : उत्तराखंड सरकार ने चारों धामों के लिए श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ाई है प्रदेश सरकार ने प्रतिदिन तीर्थयात्रियों की अधिकतम संख्या को 11 हजार तक बढ़ा दिया है। बद्रीनाथ में अब 1 दिन में 16 हजार केदारनाथ में 13 हजार गंगोत्री में 8 हजार और यमुनोत्री में 5 हजार यात्री दर्शन कर सकेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यात्रा सीजन के पहले 48 दिन के लिए सरकार ने यह व्यवस्था की है इस संबंध में शासनादेश के आंशिक संशोधन करने का शासनादेश जारी भी कर दिया गया है।

 

 

ये भी पढ़ें : खराब मौसम से सीएम की इमरजेंसी लैंडिंग, चारधाम में ऐसा मौसम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *