Best Practice On Smart Policing : गृह मंत्रालय की किताब में उत्तराखंड पुलिस का जिक्र

Uk Tak News

Best Practice On Smart Policing : देश भर की पुलिस को स्मार्ट पुलिस बनाने के लिए केंद्र सरकार लगातार कार्य कर रही है। हाल ही में केंद्र सरकार ने उत्तराखंड पुलिस की सराहना की और वार्षिक प्रकाशन पुस्तक Best Practice on Smart Policing में उत्तराखंड पुलिस के तीन विशेष कार्यों को भी शामिल किया गया।

Best Practice On Smart Policing :

ऑपरेशन मुक्ति : 

जिसमें ऑपरेशन मुक्ति ,स्मार्ट चिता पुलिस, भिक्षावृत्ति पर रोक, थाने में महिला सुरक्षा डेस्क की सराहना की। दरअसल भारत के अलग-अलग राज्यों की पुलिस द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों को लेकर एक किताब प्रकाशित की है। जिसमें उत्तराखंड पुलिस का अभियान ऑपरेशन मुक्ति बेहद सफल माना गया। इसमें सड़कों के बच्चों द्वारा की जा रही भिक्षावृत्ति पर रोकथाम के लिए सरकारी संस्थाओं के साथ मिलकर पुलिस ने कई बच्चों को भिक्षावृत्ति से हटाकर शिक्षा के लिए प्रेरित किया, ऑपरेशन मुक्ति की थीम भी भिक्षा नहीं शिक्षा दें, रखी गई। इस दौरान लगभग 30 बच्चों का स्कूल में एडमिशन भी कराया गया। Best Practice On Smart Policing

Best Practice On Smart Policing :  उत्तराखंड पुलिस के कार्यों की सराहना को लेकर डीजीपी अशोक कुमार ने कहा की पुलिस की छवि में सुधार कर पुलिसिंग को आगे बढ़ाने का कार्य जारी है।

Best Practice On Smart Policing

 

ये भी पढ़ें : 75 साल बाद खुला बैंक, लोग हुए उत्साहित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *