Ayodhya Ram Mandir : योगी आदित्नाथ ने राम मंदिर के गर्भगृह का रखा पहला पत्थर

Uk Tak News
Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या के लिए आज ऐतिहासिक दिन रहा, क्योंकि आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के लिए गर्भ ग्रह का पहला पत्थर रखा। सबसे पहले उन्होंने राम मंदिर के पवित्र गर्भगृह स्थल पर पूजन किया और पूरे विधि विधान के साथ गर्भग्रह की पहली शीला रखी।

Ayodhya Ram Mandir :

Ayodhya Ram Mandir

गर्भ ग्रह का पहला पत्थर :

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी अयोध्या पहुंचे और सबसे पहले उन्होंने हनुमानगढ़ी में दर्शन किए। जिसके बाद राम जन्म भूमि पर साधु संतों ने उनका अभिवादन किया और उन्होंने चांदी की कन्नी से सीमेंट लगाकर के साथ राम मंदिर में गर्भ ग्रह की पहली शीला रखी।
इस दौरान उनके साथ ही लगभग 250 साधु संत मौजूद रहे और काफी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का उत्साह भी दिखाई दिया। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा की यह मंदिर लोगों की आस्था का प्रतीक होने के साथ ही राष्ट्र का मंदिर होगा जो पूरे विश्व में प्रसिद्ध होगा।  दरअसल राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के बुनियाद का कार्य संपन्न हो चुका है और आज गर्भ ग्रह का पहला पत्थर भी रखा जा चुका है।
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir :  जिसके बाद अब से गर्भगृह पर शिलाओं को रखने का काम शुरू और भव्य राम मंदिर बनाने का काम शुरू किया जाएगा। आपको बता दें कि 9 नवंबर साल 2019 को कोर्ट में चल रहे केस पर राम मंदिर के पक्ष में फैसला हुआ था और साल 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर आधारशीला रखी थी।
Ayodhya Ram Mandir

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *