Agneepath Scheme : अग्नीपथ स्कीम के विरोध पर धामी सरकार का प्लान

Uk Tak News

Agneepath Scheme : अग्नीपथ स्क्रीम को लेकर देश के साथ ही प्रदेश के भी कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। तो इसी बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रेस वार्ता कर रिटायर अग्निवीरों के लिए राज्य सरकार का प्लान बताया।

Agneepath Scheme :

Agneepath Scheme

नए अवसर देगी सरकार : 

केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ स्कीम लांच की गई है, जिसके बाद युवाओं द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है। इस बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रेस वार्ता कर इसके फायदे और राज्य सरकार का प्लान बताया है। सीएम धामी का कहना है कि राज्य सरकार अग्निवीरों को सेना में 4 साल की नौकरी के बाद कई नए अवसर देगी साथ ही केंद्र सरकार के इस फैसले को उन्होंने ऐतिहासिक फैसला बताते हुए कहा कि सेना में हमेशा ही उत्तराखंड आगे रहा है और की योजना भी उत्तराखंड के युवाओं के लिए सुनहरा मौका है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य सरकार रिटायर अग्निवीरों को अग्निशमन चारधाम प्रबंधन पुलिस और आपदा प्रबंधन में रोजगार का असर देगी जिसके लिए सेवा नियमावली भी तैयार हो रही है।

Agneepath Scheme

Agneepath Scheme : सीएम धामी ने अपने प्रेस वार्ता के दौरान इसके इस स्कीम के फायदे बताएं तो इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 75 फ़ीसदी रिटायर्ड जवानों को उत्तराखंड में सेवा का अवसर दिया जाएगा। इसके अलावा सीएम धामी ने कहा कि चार साल की नौकरी के बाद अग्निवीरों को बेरोजगार नहीं होने देंगे और हम केंद्र सरकार महत्वकांक्षी योजना का स्वागत करते हैं।

Agneepath Scheme

 

ये भी पढ़ें : अग्निपथ स्कीम का विरोध, सड़कों पर युवाओं का प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *