Uttarakhand Election Result : बड़े-बड़े दिग्गज नेता नहीं बचा पाए अपनी विधानसभा

Uk Tak News

Uttarakhand Election Result : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना में बड़े-बड़े दिग्गज नेता अपनी सीट नहीं बचा पाए हैं। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी खटीमा सीट से हार गए हैं भुवन कापड़ी ने उनको भारी मतों से हराया है। इसके साथ ही कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत भी लालकुआं से लगभग 12000 वोटों से हार गए।

Uttarakhand Election Result :

पिता की हार का बदला :

Uttarakhand Election Result : इसके साथ ही पिता की हार का बदला लिया हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत ने और कैबिनेट मंत्री यतिस्वानंद को उन्हीं के क्षेत्र से हरा दिया। इसी के साथ हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए यशपाल आर्य अपनी सीट से तो जीत गए। लेकिन उनके बेटे संजीव आर्य नैनीताल सीट से हार गए।

मिथक टूटा : Uttarakhand Election Result
Uttarakhand Election Result : उत्तराखंड में हमेशा से मिथक रहा कि एक बार भाजपा की सरकार रहेगी तो एक बार कांग्रेस की लेकिन यह मिथक इस बार टूटा और भाजपा की अच्छी खासी सीटें उत्तराखंड में आई लेकिन इतिहास ने अपने आपको दोहराया और मुख्यमंत्री अपनी ही सीट से हार गए क्योंकि जब जब मुख्यमंत्री रहते हुए उत्तराखंड में किसी ने इलेक्शन लड़ा तो वह अपनी सीट से हमेशा से ही हार गया।

कोठियाल की  हार:
आम आदमी पार्टी के सीएम चेहरा रहने वाले अजय कर्नल कोठियाल भी अपनी गंगोत्री सीट से हार गए हैं। हालांकि आम आदमी पार्टी का दावा था कि वह उत्तराखंड में सरकार बनाएंगे। लेकिन वह उत्तराखंड में खाता भी नहीं खोल पाए हैं।  Uttarakhand Election Resul

 

ये भी पढ़ें :  उत्तराखंड में हरीश रावत की हार से हुई शुरूआत

Leave a Reply

Your email address will not be published.