Bangladesh PM Meets PM Modi : बांग्लादेश और भारत के बीच इन समझौतों पर हस्ताक्षर

Uk Tak News

Bangladesh PM Meets PM Modi : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना चार दिवसीय दौरे पर भारत मेें हैं और इस दौरान उनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की साथ ही कई अहम मुद्दों पर चर्चा भी की गई और कई अहम समझौतों पर दोनों देशों के बीच हस्ताक्षर भी हुए।

Bangladesh PM Meets PM Modi :  Bangladesh PM Meets PM Modi

समझौतों पर हस्ताक्षर :

पीएम मोदी ने शेख हसीना से हैदराबाद हाउस में मुलाकात की और इस दौरान दोनों देशों के बीच कुशियारा नदी के जल बंटवारे के साथ ही अंतरिक्ष, प्रमाण ऊर्जा और आईटी के क्षेत्रों में समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार बढ़ रहा है साथ कि भारत एशिया में ऐसा सबसे बड़ा मार्केट है जो बांग्लादेश को निर्यात करता है। बता दें कि शेख हसीना भारत के दौरे पर हैं और उनके भारत आगमन पर राष्ट्रपति भवन में उनका जोरदार स्वागत किया गया और इस दौरान पीएम मोदी के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर भी मौजूद रहे।

Bangladesh PM Meets PM Modi

Bangladesh PM Meets PM Modi :शेख हसीना ने कहा कि बांग्लादेश के लिए भारत एक अच्छा साथी रहा है। वहीं शेख हसीना ने राजघाट पर पुष्पांजलि अर्पित की साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की।

 

ये भी पढ़ें : सीएम धामी ने बालिकाओं के लिए आश्रय का किया लोकार्पण

Leave a Reply

Your email address will not be published.