Waste to Energy Plant: उत्तराखंड का पहला वेस्ट टू एनर्जी प्लांट हुआ शुरू, जनता से की खास अपील

Uk Tak News

Waste to Energy Plant: उत्तराखंड में पहला वेस्ट टू एनर्जी प्लांट शुरू हो गया है, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज राज्य के पहले वेस्ट टू एनर्जी प्लांट वर्चुअली लोकार्पण और प्लास्टिक वेस्ट मनेजमेंट पर बनी शॉर्ट फिल्म को भी लॉन्च किया साथ ही कहा कि अब वेस्ट टू वैल्थ पर फोकस करें।

Waste to Energy Plant: 

Waste to Energy Plant:

प्लास्टिक वेस्ट सभी के लिए बड़ी चुनौती बनता जा रहा है कई साइंटिस्ट प्लास्टिक कूड़े के निस्तारण के लिए खोज कर रहे हैं। ऐसे में उत्तराखंड में पहली बार वेस्ट टू एनर्जी प्लांट शुरू हुआ, सीएम धामी ने काशीपुर इकाई को वर्चुअली शुरू किया और प्रदेशवासियों से कचरे को एक रिसोर्स के रूप में प्रयोग करने कि अपील भी की। देहरादून में आज उत्तराखण्ड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा “प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट” कार्यशाला हुई, जिसमें सीएम धामी ने राज्य के पहले वेस्ट टू एनर्जी प्लांट, काशीपुर इकाई का वर्चुअली लोकार्पण किया और कचरे को एक संसाधन के तौर पर देखने की जरूरत है।

Waste to Energy Plant

Waste to Energy Plant:  इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि आज के समय घरों, उद्योगों, होटलों और रेस्टोरेंट से निकलने वाला वेस्ट प्लास्टिक बड़ी चुनौती बन गया है। उन्होंने कहा कि अब हमें उत्तराखण्ड में वेस्ट टू वैल्थ और वेस्ट टू एनर्जी की दिशा में काम किया जाए। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए जीवनशैली और दिनचर्या को अपनाते हुए अपना योगदान देना होगा।

 

ये भी पढ़े: G20 के मंच में शामिल होंगे उत्तराखंड के ये खास प्रोडक्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *