Uttarakhand police work : उत्तराखंड पुलिस ने कराए 203 बच्चों के स्कूल में दाखिले

Uk Tak News
Uttarakhand police work : पुलिस महानिदेशक की पहल पर प्रदेश भर में ऑपरेशन मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें ऐसे बच्चे जो भिक्षा मांग रहे हैं, कूड़ा बिन रहे हैं, या किसी अन्य कारणों से शिक्षा से वंचित हैं, उनको मुख्यधारा से जोड़ने का संकल्प उत्तराखंड पुलिस ने लिया है ।
Uttarakhand police work :
इस अभियान के दौरान राजधानी देहरादून में चले ऑपरेशन मुक्ति अभियान के तहत दाखिला कराए गए  बच्चों का सत्यापन किया गया, जिनमें से 232 बच्चे लगातार स्कूल जाकर शिक्षा ग्रहण करते पाए गए, जबकि 60 ड्रॉपआउट बच्चों की काउंसलिंग करके उन्हें पुनः स्कूल में दाखिला कराया गया ।
 ऑपरेशन मुक्ति अभियान  मे शिक्षा से वंचित चिन्हित किए गए बच्चों के स्कूल में दाखिले की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है, जिसके अंतर्गत  देहरादून पुलिस ने विभिन्न स्कूलों में 203 बच्चों के दाखिले कराएं गए हैंऔर  आगे भी बच्चों के स्कूल में दाखिले की प्रक्रिया जारी है ।
Uttarakhand police work :
 एक कदम शिक्षा की ओर
 ऑपरेशन मुक्ति अभियान का उद्देश्य प्रदेश में प्रत्येक शिक्षा से वंचित बच्चे को शिक्षा का अधिकार दिला कर उसे शिक्षित कर भारत के सर्वांगीण विकास में भागीदार बनाना है।  इस मुहिम को सफल बनाने के लिए बच्चों की शिक्षा  के महत्व को लेकर जनता के बीच प्रचार प्रसार किया जा रहा है
 इस मुहिम की थीम भिक्षा नहीं शिक्षा दें को आगे बढ़ाने के लिए पुलिस दिन रात भरसक प्रयास कर रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *