Supreme Court Order : हरिद्वार के डाडा जलालपुर में धारा 144 लागू , सुप्रीम कोर्ट सख्त

Uk Tak News
Supreme Court Order : धर्म नगरी हरिद्वार के भगवानपुर में आज धार्मिक संगठन ने महापंचायत का ऐलान किया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाते हुए कहा कि अगर कोई भी विवादित बयान हुआ, तो उसके जिम्मेदार मुख्य सचिव होंगे। वहीं पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए हरिद्वार के डाडा जलालपुर गांव के पांच किलोमीटर के क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है।

Supreme Court Order :    Supreme Court Orderहिंदू पंचायत का ऐलान :

Supreme Court Order : दरअसल डाडा जलालपुर गांव में हनुमान जयंती की शोभा यात्रा के दौरान पथराव किया गया था, इसी के विरोध में काली सेना ने हिंदू पंचायत करने का ऐलान किया था। महापंचायत के आयोजक स्वामी विवेकानंद भारती और 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया हैै। इसके साथ ही महापंचायत के लिए लगाए गए टैंट भी पुलिस ने हटा दिए हैं। गिरफ्तारी के बाद स्वामी आनंद स्वरूप का कहना है कि हमारी हिंदू पंचायत है ना कि धर्म संसद और उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को गलत रिपोर्ट देने का भी आरोप लगाया है। वहीं आश्रम में भारी पुलिस बल तैनात है।
Supreme Court Order
Supreme Court Order : राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी के साथ ही हरिद्वार के जलालपुर में हनुमान जयंती के के जुलूस पर विवाद हुआ। जिसके बाद से ही पूरे देश में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। वहीं धार्मिक मामलों पर सुप्रीम कोर्ट ने भी सख्त रुख अपनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *