हरिद्वार के शहरी क्षेत्रों में पहुंची संकल्प यात्रा

Uk Tak News

हरिद्वार के कनखल और आर्यनगर चौक में आयोजित हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम

मौके पर लोगों को दिया जा रहा योजनाओं का लाभ

हरिद्वार। शहरी क्षेत्रों के अंतर्गत विकसित भारत संकल्प यात्रा शनिवार को हरिद्वार के कनखल और आर्यनगर चौक पहुंची। इस कार्यक्रम में बाल विकास, ग्रामीण, कृषि, स्वास्थ्य आदि विभाग उपस्थित रहे। इन विभागों द्वारा कार्यक्रम में स्टॉल्स भी लगाए गए थे, जिससे लोग जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ले कर लाभान्वित हो सकें। दोनों स्थानों पर संकल्प यात्रा के दौरान लोगों ने विकसित भारत बनाने की शपथ भी ली। इस दौरान मौजूद लोगों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकसित भारत को लेकर संबोधन सुनाया गया।

हरिद्वार में आयोजित संकल्प यात्रा कार्यक्रम में योजनाओं से वंचित कई लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा गया। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल कार्यक्रम देखा जिसमे वह देश के विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद कर रहे थे। कनखल और आर्यनगर चौक पर आयोजित मुफ़्त चिकित्सा शिविर में 189 लोगों की स्वास्थ्य सम्बन्धी जाँच की गई।साथ ही 05 महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से जोड़ा गया। पीएम स्वनिधि योजना का लाभ 15 लोगों को दिया गया।

यात्रा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कट आउट विशेष आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस कट आउट के साथ लोग यादगार के तौर पर तस्वीर भी ले रहे हैं। इसके अलावा कार्यक्रम में लोगों को भारत सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी से युक्त बुकलेट भी वितरित की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *