Railway Blasting In Uttarakhand: श्रीनगर और देवप्रयाग में जोशीमठ जैसे हालात, जांच कमेटी हुई गठित

Uk Tak News

Railway Blasting In Uttarakhand : जोशीमठ के घरों में दरार के घरों में आई दरारों के बाद अब श्रीनगर और देवप्रयाग के भी कई घरों में दरारें दिखाई दे रही हैं। लोगों का कहना है कि ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेलवे परियोजना के तहत ब्लास्टिंग से उनके घरों में दरारें आ रही है। वहीं मामले को देखते हुए पौड़ी के डीएम ने दरारों को लेकर जांच कमेटी गठित की है।

Railway Blasting In Uttarakhand :

Railway Blasting In Uttarakhand

श्रीनगर और देवप्रयाग के कई घरों में बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गईं हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि रेलवे के कार्य के लिए की जा रही ब्लास्टिंग के कारण उनके घरों में बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गई हैं और इस कारण उनका भविष्य भी अधर में आ सकता है। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पौड़ी के डीएम आशीष चौहान ने लोगों के घरों में आई दरारों पर एक जांच कमेटी गठित की है। जो लोगों के घरों में आई दरारों का अध्ययन कर कारण पता लगाएगी। इसके साथ ही यह टीम रिपोर्ट तैयार करने के अलावा लोगों की समस्याओं को भी सुनेगी।

Railway Blasting In Uttarakhand

Railway Blasting In Uttarakhand  : गठित की गई टीम आगामी 10 फरवरी से स्थलीय निरीक्षण करेगी। जिसमें कई अधिकारियों के साथ ही वह वैज्ञानिक भी शामिल है। बता दें कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे परियोजना के तहत श्रीनगर और देवप्रयाग में टनल का निर्माण किया जा रहा है और इसके लिए पहाड़ो पर ब्लास्टिंग की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *