Rail Budget 2023 : करोड़ों की सौगात से देहरादून और हरिद्वार रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प

Uk Tak News

Rail Budget 2023 : उत्तराखंड को रेल परियोजनाओं के लिए 5004 करोड़ की सौगात मिली है, इस बजट से दून-हरिद्वार स्टेशन का कायाकल्प किया जाएगा। अब जल्द ही इन स्टेशनों पर वर्ल्ड क्लास सुविधाएं और नौ अन्य स्टेशनों पर भी आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी।

Rail Budget 2023 :   Rail Budget 2023

इस साल के रेलवे बजट में से उत्तराखंड को लगभग 5000 करोड रुपए की सौगात मिली। रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे बजट को लेकर सभी राज्यों के डीआरएम को बजट की जानकारी दी और उत्तराखंड को मिले बजट से ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे परियोजना में तेजी आएगी और राजधानी देहरादून के साथ ही हरिद्वार रेलवे स्टेशन वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा। जिसके तहत दोनों स्टेशनों पर 45 -117 मीटर चौड़ा रूफटॉप प्लाजा बनेगा। जिसमें वेटिंग रूम विश्रामगृह वॉशरूम के साथी खाने-पीने की सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा राज्य की संस्कृति और विरासत की झलकियां भी नजर आएंगी।

Rail Budget 2023

Rail Budget 2023 : रेल मंडल के प्रबंधक अजय नंदन का कहना है कि इस बजट से रेलवे स्टेशनों को हर सुविधा से लेस बनाया जाएगा और आने वाले अगले साल में टेंडर प्रक्रिया भी निकाली जाएगी। उन्होंने बताया कि देहरादून और हरिद्वार के साथ ही लालकुआं, रामनगर, काशीपुर, रुड़की हर्रावाला , काठगोदाम किच्छा, टनकपुर और कोटद्वार रेलवे स्टेशन में लिफ्ट की सुविधा दी जाएगी , इसके अलावा प्लेटफार्म का विस्तारीकरण भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *