Indira Gandhi Death Anniversary : इंदिरा गांधी की 38वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि, राहुल गांधी ने ऐसे किया याद

Uk Tak News

Indira Gandhi Death Anniversary :  आज पूर्व प्रधानमंत्री स्व इंदिरा गांधी की 38वीं पुण्यतिथि है वो देश की पहली महिला प्रधानमंत्री थी। जहां कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गें ने उन्हें शक्ति स्थल पर श्रद्धांजलि दी। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि “दादी, आपका प्यार और संस्कार दोनों दिल में ले कर चल रहा हूं। जिस भारत के लिए आपने अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया, उसे बिखरने नहीं दूंगा।”

Indira Gandhi Death Anniversary :  Indira Gandhi Death Anniversaryश्रद्धांजलि सभा का आयोजन :

देश के साथ ही उत्तराखंड के कई जगहों पर कई कार्यक्रम किए गए। देहरादून के कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री स्व इन्दिरा गांधी की पुण्यतिथि और सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के साथ ही कई वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओ ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनके योगदान को याद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की दो महान विभूतियां पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और सरदार वल्लभ भाई पटेल कांग्रेस से हैं।

जहां सरदार पटेल ने देश को जोड़ने के साथ ही आजादी में महत्वपूर्ण योगदान दिया था , वहीं देश के लिए इंदिरा गांधी काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा है जिससे देश उन्हें आयरन लेडी के नाम से याद करता है। Indira Gandhi Death Anniversary

 

Indira Gandhi Death Anniversary :  बता दें कि इंदिरा गांधी को साल 1984 में 31 अक्टूबर को उनके ही सुरक्षा गार्डों ने गोली मार दी थी। तब से कांग्रेस इस दिन को इंदिरा गाँधी का शहादत दिवस के रूप में मनाती है।

Indira Gandhi Death Anniversary

 

 

ये भी पढ़ें : मुख्यमंत्री धामी ने सुनी जनता की समस्याएं, मुख्य सेवक जनता मिलन कार्यक्रम आयोजित

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *