Delhi Municipal Corporation Election : दिल्ली नगर निगम चुनाव में निर्णायक बनेंगे उत्तराखंडवासी

Uk Tak News

Delhi Municipal Corporation Election : दिल्ली नगर निगम चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी जोर-शोर से प्रचार-प्रसार में लगी हुई है। इस बार दिल्ली के चुनावों को उत्तराखंड से जोड़ते हुए देखा जा रहा है क्योंकि यहां लाखों की संख्या में प्रवासी उत्तराखंड रहते हैं। जिससे यहां के चुनावी समीकरण बदल भी सकते हैं।

Delhi Municipal Corporation Election :

Delhi Municipal Corporation Election

दिल्ली के नगर निगम चुनाव के लिए एक तरफ भाजपा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह चुनाव प्रचार के लिए मैदान में है, तो आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में भी अपनी पार्टी के नाम से नेताओं को शामिल किया है।दिल्ली का यह चुनाव बेहद अहम है और उत्तराखंड के लोकेश चुनाव के समीकरणों को बिगाड़ सकते हैं, क्योंकि दिल्ली में 30 लाख से ज्यादा उत्तराखंडी प्रवासी रहते हैं और इसलिए आप पार्टी ने उत्तराखंड के 45 नेताओं को चुनाव की जिम्मेदारी दी है।

https://en.wikipedia.org/wiki/Municipal_Corporation_of_Delhi

Delhi Municipal Corporation Election : कहा जा रहा है कि उत्तराखंड के प्रवासी इस बार 100 से 110 वार्डों में चुनाव के लिए किंग मेकर बनेंगे। ऐसे में यहां के चुनाव में उत्तराखंड के नेताओं की भारी डिमांड देखी जा रही है। बता दें कि 250 सीटों पर दिल्ली में नगर निगम चुनाव आगामी 4 दिसंबर को होने जा रहे हैं और 7 दिसंबर को इसका परिणाम भी सामने आ जाएगा।

 

ये भी पढ़े : प्रदेश के सभी शिक्षक संस्थानों में स्काउट गाइड हुआ अनिवार्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *