Heavy Rain In Chardham Yatra : बारिश और तूफ़ान ने रोकी चारधाम यात्रियों की राह

Uk Tak News

Heavy Rain In Chardham Yatra : उत्तराखंड में चार धाम यात्रा जोरों शोरों से चल रही है लेकिन ऐसे में बारिश यात्रियों के लिए अड़चन पैदा कर रही है। बारिश के कारण पहाड़ी से पत्थर गिरने से यात्रियों की यात्रा में बाधा हो रही है, साथ ही ज्यादा बारिश के कारण अलकनंदा नदी का जलस्तर भी बढ़ा हुआ है। जोकि बद्रीनाथ जाने वाले यात्रियों को परेशान कर रहा है।

Heavy Rain In Chardham Yatra :

Heavy Rain In Chardham Yatra

यात्रियों को रोका :

हालांकि शासन प्रशासन के लोग यात्रियों की मदद के लिए आगे आए और जगह-जगह पर यात्रियों को सुरक्षा के लिहाज से रोक लिया गया। इसके चलते चारधाम यात्रा मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें भी लग गई है। इसी के साथ मौसम विभाग ने भी है बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि पर्वतीय जिलों में दोपहर बाद रिमझिम बारिश होगी,  बद्रीनाथ व हेमकुंड की चोटियों पर बर्फबारी शुरू हो जाएगी और केदारनाथ में अभी भी बारिश हो रही है, साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि आज 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आधारित चलने की संभावना है। जिसको देखते हुए येलो अलर्ट भी मौसम विभाग ने जारी किया है।

Heavy Rain In Chardham Yatra

Heavy Rain In Chardham Yatra : लगातार बारिश होने के कारण गौरीकुंड में आज लैंडस्लाइड हुई जिसके कारण यात्रा को 1 घंटे के लिए रोका गया। वहीं मौक़े पर पहुँचे अधिकारियों ने मलबे को हटवाकर यात्रा को सुचारु कराया।

Heavy Rain In Chardham Yatra

 

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के छात्रों को पढ़ाया जाएगा वेद, पुराण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *