Happy New Year 2023 : सीएम धामी ने बच्चों के साथ इस तरह मनाया नया साल

Uk Tak News

Happy New Year 2023 : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज नव वर्ष पर बालिकाओं के साथ केक काटकर उनका उत्साह बढ़ाय। उन्होंने प्रेमनगर में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस छात्रावास का लोकार्पण किया और बालिकाओं को उपहार दिए।

Happy New Year 2023 :

Happy New Year 2023

मुख्यमंत्री धामी ने छात्रावास का निरीक्षण किया और कई व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि सभी राजकीय विद्यालयों में पढ़ने वाली छात्राओं के स्वास्थ्य और स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए सभी विद्यालयो में सेनेट्री पैड की उपलब्ध रहे। इसके लिए कॉर्पस फण्ड से हर विद्यालय को 50 हजार रूपये की निधि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सुभाष चन्द्र बोस छात्रावास बनियावाला और गदरपुर का उच्चीकरण किया जायेगा साथ हु कक्षा 9वीं से 12वीं तक की छात्राओं को निःशुल्क आवासीय सुविधा के माध्यम से स्कूली शिक्षा दी जायेगी।

Happy New Year 2023

Happy New Year 2023 : इसके अलावा सीएम ने सभी को नव वर्ष की शुभकामना देते हुए कहा कि नव वर्ष के अवसर पर निर्धन और समाज के वंचित वर्ग की बालिकाओं के लिए यह आवासीय छात्रावास का लोकार्पण किया गया है, इससे इनको रहने के साथ ही पढ़ाई के लिए अच्छा वातावरण मिलेगा। वहीं शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने कहा कि समाज के अपवंचित, बेसहारा एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों के लिए राज्य में जो 11 आवासीय छात्रावास चलाए जा रहे हैं। इन छात्रावासां के माध्यम से विद्यार्थियों को निःशुल्क भोजन, आवास, गणवेश, शिक्षण सामग्री आदि उपलब्ध कराई जा रही है।

Happy New Year 2023

ये भी पढ़ें : क्रिकेटर ऋषभ पंत के हाल जानने हॉस्पिटल पहुँचे सीएम धामी, की बड़ी घोषणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *