G 20 In Ramnagar : रामनगर में आज से जी-20 सम्मेलन का आगाज, सांस्कृतिक वेशभूषा में जोरदार स्वागत

Uk Tak News

G 20 In Ramnagar : उत्तराखंड के रामनगर में आज से जी-20 सम्मेलन की शुरुआत हो चुकी है, पंतनगर एयरपोर्ट पर विदेश से कई डेलिगेट्स पहुंचे। जहां महिलाओं ने सांस्कृतिक वेशभूषा और हाथों पर तिरंगा लेकर उनका जोरदार स्वागत किया, रामनगर में जी-20 समिट 28 से 30 मार्च तक चलेगा।

G 20 In Ramnagar :

G 20 In Ramnagar :

रामनगर में जी-20 समिट के तहत मेहमानों के स्वागत के लिए खास तैयारियां की हुई हैं, आज जी-20 समिट के लिए विदेशी और भारतीय डेलीगेट्स का विमान पंतनगर पहुंचा, जहां उन्हें कुमाऊंनी संस्कृति की झलक देखने को मिली। छोलिया नृत्य और वाद्य यंत्र बजाकर उनका स्वागत किया गया। महिलाओं ने डेलीगेट्स के माथे पर टीका लगाकर और उनको उत्तराखंडी टोपी के साथ ही पिछोड़ा भेंट कर उनका स्वागत किया। महिलाओं ने पारंपरिक वेशभूषा पहनी हुई थी और उन्होंने कहा कि रामनगर के लिए यह गर्व की बात है कि जी-20 का सम्मेलन रामनगर में हो रहा है।

G 20 In Ramnagar :

G 20 In Ramnagar : वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी आज रामनगर पहुंचे और कहा कि हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि जी-20 का कार्यक्रम रामनगर में हो रहा है। उन्होंने कहा कि भारत को जी-20 की अध्यक्षता मिली है और इसको उत्तराखंड में 3 बैठक हो रही हैं। उत्तराखंड में पहली बैठक रामनगर में हो रही है। जिसमें पूरी दुनिया के लोग चर्चा करेंगे और राउंड द टेबल यह बैठक होनी है, इस बैठक के लिए जी-20 देशों और मित्र देशों के 56 डेलीगेट्स पहुंचे हैं।

G 20 In Ramnagar :

G 20 In Ramnagar : उन्होंने कहा कि पूरे विश्व से आने वाले लोग उत्तराखंड की संस्कृति से रूबरू होंगे और राज्य का नाम भी विश्व विख्यात होगा। बता दें कि रामनगर में जिन-जिन क्षेत्रों में से होकर डेलिकेट गुजर रहे हैं, उन क्षेत्रों का हर तरह से सुंदरीकरण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमें आशा है कि आने वाले समय में राज्य के सभी विद्यालय हाईटेक होंगे।

ये भी पढ़े  : गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे हरिद्वार, दीक्षांत समारोह की साथ ही कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *