Fake Medicines : स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर औषधि विभाग के ताबड़तोड़ छापे

Uk Tak News

Fake Medicines : सूबे के स्वास्थ्य मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत के निर्देशों के अनुरूप औषधि प्रशासन विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है। इसी कड़ी में आज विभाग की टीम ने सहसपुर क्षेत्र में छापेमारी कर बड़े पैमाने पर नकली दवा पाउडर और खाली कैप्सूल की खेप पकड़ी है।

स्टेट ड्रग कंट्रोलर ताजबर सिंह जग्गी के मुताबिक 13 जून को उन्हें सहसपुर क्षेत्र में नकली पाऊडर, खाली कैपसूल एवं एमसीसी पाऊडर का अवैध भण्डार की सूचना मिली। जिस पर विभाग ने पुलिस प्रशासन के साथ त्वरित कार्रवाई कर अवैध सामग्री जब्त की।

ड्रग्स कंट्रोलर जग्गी ने बताया कि पुलिस व विभागीय टीम की छापेमारी के दौरान सहसपुर थाने के अन्तर्गत जागरण कालेज मंदिर वाली गली स्थित एक गोदाम से अभियुक्त आशीष कुमार पुत्र अनील शर्मा से संदिग्ध औषधि पाउण्डर बरामद हुआ, जिसका जांच हेतु नमूना लिया गया जबकि शेष माल को जब्त कर लिया गया है।

अभियुक्त आशीष की निशानदेही पर उसके साथी अनिल की दुकान पर भी छापेमारी की गयी। जहां से Amoxy-250, amoxicillin -250 & Rabizorb MPS capsule shell, की बारामदगी की गयी। उपरोक्त अभियुक्ति के साथ-साथ रुड़की निवासी इरफान को भी इस कार्य में सम्मिलित पाया गया और उसके विरूद्ध भी मुकदमा पंजीकृत किया गया।
ड्रग्स कंट्रोलर ने बताया कि सभी मालों का नमूना ले लिया गया, जिसको परिक्षण हेतु प्रयोगशाला भेजा जायेगा साथ ही शेष माल को सीज कर थाने में दाखिल किया गया। अभियुक्तो के अपराध के सम्बन्ध औषधि एवं सौन्दर्य प्रशाधन अधिनियम के प्राविधानो के अन्तर्गत अन्वेषण की कार्यवाही की जायेगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *