हरियाणा के नूंह में हुए दंगों के बाद लगा कर्फ्यू, इन चार जिलों में स्कूल बंद

Uk Tak News

इंटरनेट सेवा भी बंद 

हरियाणा। नूंह में हुए दंगे के बाद डीजीपी पीके अग्रवाल और सीआईडी प्रमुख एडीजीपी आलोक मित्तल मेवात पहुंच गए हैं। स्थिति को देखते हुए प्रदेशभर में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। सभी एसपी को सतर्क रहने, संवेदनशील गांवों, कस्बों व शहरों में कड़ी निगरानी और सुरक्षा का आदेश दिया है। खुफिया विभाग की विंगों को भी अपने-अपने क्षेत्र में तमाम गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कहा गया है। सीआईडी चीफ की ओर से जारी निर्देशों में सोशल मीडिया पर भी नजर रखने के लिए कहा गया है, अगर कोई भड़काऊ पोस्ट करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है। उधर, नहूं में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

नूंह और फरीदाबाद में बुधवार तक इंटरनेट सेवा भी बंद रहेगी। गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और नूंह में मंगलवार को स्कूल बंद रहेंगे। नूंह और पलवर जिले में दसवीं कंपार्टमेंट और डीएलएड की परीक्षा रद्द कर दी गई है।  हरियाणा खुफिया विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक नलहड़ के शिव मंदिर से फिरोजपुर झिरका तक निकाली जाने वाली जलाभिषेक यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं और पुलिस पर दूसरे समुदाय के कुछ शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी की। इसके अलावा वहां से गुजर रहे वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया और आग लगा दी। हरियाणा सरकार के प्रवक्ता के अनुसार जिला प्रशासन की पहल पर देर रात नूंह में दोनों समुदाय के बीच बैठक हुई। इसमें प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विधायक आफताब अहमद, पूर्व विधायक जाकिर हुसैन, जिला प्रमुख जान मोहमद, नरेंद्र शर्मा समेत कई लोगों ने भाग लिया।

इसके अलावा भिवानी के एसपी नरेंद्र बिजारणिया को नूंह जिले की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। नरेंद्र बिजारणिया ने नूंह पहुंचकर चार्ज संभाल लिया है। नूंह में शांति व्यावस्था कायम करने के लिए हरियाणा सरकार के आवेदन पर केंद्र सरकार ने रैपिड एक्शन फोर्स की पांच कंपनियां तत्काल भेज दी हैं। इसके अलावा सीआरपीएफ की चार कंपनियां (दो महिला कंपनियां), रैपिड एक्शन फोर्स की सात, बीएसएफ की दो और आईटीबीपी की दो कंपनियां और दी जाएंगी। जम्मू, अहमदाबाद और प्रयागराज से इन कंपनियों को नूंह के लिए रवाना कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *