Corona Vaccination Of Children : 12 साल से छोटे बच्चों को लगेगी अलग- अलग वैक्सीन

Uk Tak News

Corona Vaccination Of Children : कोरोना की संभावित चौथी लहर के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। अब 5 से 12 साल के बच्चों और 6 से 12 साल के बच्चों को अलग -अलग वैक्सीन लगाई जायेगी। DCGI ने इसकी मंजूरी भी दे दी है। लेकिन इस टीकाकरण के लिए समय अभी निश्चित नहीं किया गया है। माना जा रहा है इसकी शुरुआत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी 27 अप्रैल को फैसला कर सकते हैं।

Corona Vaccination Of Children :  Corona Vaccination Of Children

चपेट में बच्चे :
दरअसल कोरोना की पिछले दो लहरों ने बच्चों को ज्यादा प्रभावित नहीं किया था। लेकिन इस बार XE वैरीअंट के चपेट में ज्यादातर बच्चों की आने की आशंका जताई जा रही है। जिस पर हेल्थ एक्सपर्ट का कहना है कि बच्चें में समय रहते इसके लक्षणों की पहचान होने और समय पर इलाज करवाने से बच्चे जल्दी ठीक भी हो रहे हैं। Corona Vaccination Of Children

Corona Vaccination Of Children : अब ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने 5 से 12 साल के बच्चों के वैक्सीन लगाने का फैसला ले लिया है और जल्द ही इसके शुरू होने का समय भी निश्चित हो जायेगा। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने टिव्ट की इसकी जानकारी देते हुए लिखा है कि “भारत की कोविड से लड़ाई अब और अधिक मज़बूत @CDSCO_INDIA_INF ने  6 से 12 आयुवर्ग के लिए ‘Covaxin’ ,  5 से  12 आयुवर्ग के लिए ‘Corbevax’  और  12 से ऊपर के आयुवर्ग के लिए ‘ZyCoV-D’ की 2 डोज को लगाई जायेगी।”

 

ये भी पढ़ें : उपजिलाधिकारी की गाड़ी की ट्रक से टक्कर, मौके पर मौत !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *