Char Dham Yatra Update : हजारों मील से पैदल आ रहे हैं बद्रीनाथ धाम में साधु-संत

Uk Tak News
Char Dham Yatra Update : उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरुआत होने जा रही है, जिसके लिए तमाम तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। सभी लोगों ने चारधाम के लिए रजिस्ट्रेशन कराना भी शुरू कर दिया है। देश- विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं से चारधाम में इस बार की यात्रा में काफी भीड़ भी रहने वाली है। जिसको देखते हुए जगह-जगह प्रशासन और पुलिस अलर्ट मोड पर है। वहीं धामों के कपट खुलने से पहले हरिद्वार, ऋषिकेश और उत्तर प्रदेश के कई जिलों से साधु संतों की टोलियों पहुंचना शुरू हो गई हैं।

Char Dham Yatra Update : Char Dham Yatra Update

पैदल यात्रा :
Char Dham Yatra Update :चारधाम यात्रा के लिए साधु संतों की डोलियों का भी आना शुरू हो गया है। यह साधु संत 3 हजार से 4 हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा करके बद्रीनाथ धाम की ओर पहुंच रहे हैं। आपको बता दें कि बीते 2 सालों में कोरोना के कारण बाधित हुई चार धाम यात्रा में से अनेक साधु-संतों में निराशा का भाव था। लेकिन इस बार चार धाम यात्रा शुरू होने से साधु-संतों में खुशी है और यहां पर आकर साधु संत छह माह तक भगवान बद्री विशाल की तपस्या में लीन रहेंगे।

Char Dham Yatra Update :

Char Dham Yatra Update

Char Dham Yatra Update : दरअसल साधुओं को तीर्थ यात्री भिक्षा देते और दान भी देते हैं। इसके साथ ही धाम में आने वाले साधु-संतों के लिए प्रशासन और बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति पूरी व्यवस्थाएं करती हैं। वहीं मंदिर में ये साधु संत 6 महीने तक सेवा भी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *