Budget Of Police Department: केंद्र सरकार ने उत्तराखंड पुलिस के बजट में कर दी कटौती

Uk Tak News

Budget Of Police Department : आधुनिक युग में पुलिस और अपराधियों में तकनीकी रूप से लड़ाई चल रही है। इसलिए पुलिस को मोर्डन और तकनीकी रूप से मजबूत बनाने की कवायत की जा रही है। लेकिन केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड पुलिस के बजट में कटौती की गई है।

Budget Of Police Department :Budget Of Police Department

उत्तराखंड में पुलिस को मॉडर्न बनाने के लिए हर तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन अब पुलिस में एक बड़ी परेशानी सामने आ खड़ी हुई है, क्योंकि केंद्र सरकार द्वारा पुलिस मॉर्डनाइजेशन स्कीम के तहत दिए जाने वाले बजट में कटौती की गई है। एक तरफ उत्तराखंड में पिछले कुछ सालों से आपराधिक घटनाएं बढ़ी हैं और इनमें से ज्यादातर घटनाएं साइबर क्राइम की है और ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा पुलिस मॉर्डनाइजेशन के बजट पर कैची चला दी गई है। जिसके बाद अब प्रदेश में मॉडर्न पुलिसिंग को लेकर बजट मिलता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है।

Budget Of Police Department

Budget Of Police Department : इस पर अपर पुलिस महानिदेशक वी मुरुगेशन का कहना है, प्रदेशों की प्राथमिकता के आधार पर ही केंद्र सरकार द्वारा बजट दिया जाता है केंद्र द्वारा ज्यादा समय दक्षिण राज्यों को सिक्योरिटी के आधार पर बजट दिया जाता है हालांकि उत्तराखंड राज्य भी संवेदनशील राज्य में शामिल है। लेकिन साल 2021-22 में उत्तराखंड को पुलिस मॉर्डनाइजेशन के तहत किसी भी प्रकार का बजट नहीं दिया गया। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि बिना बजट के उत्तराखंड पुलिस मॉडर्न कैसे बनेगी?

 

ये भी पढ़े : छावला केस में पुनर्विचार याचिका को मिली मंजूरी, सीएम ने जताया आभार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *