Auli Winter Games 2023: औली विंटर गेम्स की नई तिथि हुई घोषित, ऐसी हैं तैयारियां

Uk Tak News

Auli Winter Games 2023:  उत्तराखंड के औली में होने वाले विंटर गेम्स पर जोशीमठ के भू धसाव के कारण संकट मंडरा रहा था। लेकिन होली विंटर गेम्स की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है और विभागों द्वारा सभी तैयारियां पूरी किए जाने का दावा किया जा रहा है।

Auli Winter Games 2023 :

Auli Winter Games 2023

स्कीइंग और स्नो बोर्ड के सचिव ने औली में होने वाले विंटर गेम्स की तारीखों का ऐलान कर दिया है। अब 23 फरवरी से 26 फरवरी तक औली में सीनियर और जूनियर चैंपियनशिप खेली जाएगी, स्कीइंग और स्नो बोर्ड के सचिव प्रवीण शर्मा का कहना है कि औली गेम्स की आधिकारिक घोषणा की जा चुकी है। कम बर्फ और जोशीमठ के भू धसाव के कारण तारीख को आगे बढ़ाया गया है। बता दें कि जोशीमठ में हो रहे भू धसाव के कारण औली में घूमने आने वाले लोगों की संख्या कम हो रही थी और औली रोपवे भी बंद कर दिया गया था।

हालांकि तारीखों के ऐलान के बाद गेम्स के लिए संबंधित विभागों का कहना है कि उनकी तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है और लगभग 4 दर्जन से ज्यादा टीमों के इन गेम्स में भाग लेने की उम्मीद जताई जा रही है। लेकिन रोपवे के खुलने को लेकर अभी भी संशय बरकरार है।

Auli Winter Games 2023

Auli Winter Games 2023 : औली विंटर गेम्स में होने वाली सीनियर और जूनियर प्रतियोगिताओं के साथ ही अन्य आयु वर्ग के लिए भी प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इस दौरान लोगों को सेफ औली का संदेश दिया जाएगा। वहीं इन गेम्स के आयोजन के साथ ही माना जा रहा है कि इससे पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी साथ ही लोगों में जोशीमठ के कारण जो भय बना हुआ है वह भी दूर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *