कृषि एवम् उद्यान मंत्री गणेश जोशी ने श्री दरबार साहिब में टेका मत्था

Uk Tak News

श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज से की शिष्टाचार भेंट

कृषि मंत्री के निर्देशानुसार उत्तराखण्ड आॅरगैनिक कमोडिटी बोर्ड के पदाधिकारी जल्द ही श्री दरबार साहिब आकर करेंगे भेंट

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल की सेवाओं की सराहना की, श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल को बताया प्रदेश सरकार का मजबूत स्वास्थ्य सहयोगी

देहरादून। कृषि एवम् उद्यान मंत्री, उत्तराखण्ड गणेश जोशी ने मंगलवार को श्री दरबार साहिब में मत्था टेका। उन्होंने दरबार साहिब के श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज से शिष्टाचार भेंट की व प्रदेश की विकास योजनाओं के बारे में बातचीत की। श्री गुुरु राम राय विश्वविद्यालय की ओर से जैविक खेती पर चलाए जा रहे कार्यक्रमों व उत्तराखण्ड के समसामयिक विषयों पर दोनों के मध्य विस्तार से चर्चा हुई। विभागीय मंत्री ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल को सरकार का मजबूत स्वास्थ्य सहयोगी बताया।

सोमवार दोपहर में कृषि मंत्री का काफिला श्री दरबार साहिब पहुँचा। श्री दरबार साहिब की परंपरा के अनुसार कृषि मंत्री का स्वागत किया गया। कृषि मंत्री ने श्री दरबार साहिब में मत्था टेका और श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज के साथ शिष्टाचार भेंट की। शिष्टाचार भेंट के दौरान राज्य के विकास से जुड़े विभिन्न बिन्दुओं पर विचार विमर्श हुआ। उन्होंने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल को सरकार का मजबूत स्वास्थ्य सहयोगी बताया। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के द्वारा आयुष्मान लाभार्थियों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं की भूरी भूरी प्रशंसा की। कृषि मंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड आॅरगैनिक कमोडिटी बोर्ड के महाप्रबन्धक शीघ्र ही श्री दरबार साहिब आकर श्रीमहंत देवेन्द्र दास महाराज से भेंट करेंगे।

श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज जी ने कृषि मंत्री को श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कृषि विभाग द्वारा जैविक कृषि एवम् कृषि सम्बन्धित अन्य विषयों पर किए जा रहे शोध एवम् प्रगतिशील कार्यों से अवगत कराया। काबिलेेगौर है कि श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के अन्तर्गत संचालित पाठ्यक्रम एवम् एसजीआरआर एजुकेशन मिशन के अन्तर्गत संचालित पब्लिक स्कूलों द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किये जा रहे हैं। एसजीआरआर एजुकेशन मिशन दशकों से गुणवत्तापरक शिक्षा रियायती दरों पर प्रदान कर रहा है। कृषि मंत्री ने आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी एसजीआरआर एजुकेशन मिशन इसी प्रकार जन हित से जुड़े उल्लेखनीय कार्य करता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *