रोजगार मेले में एम्स ऋषिकेश के 288 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी

Uk Tak News

286 रेजिडेंट डॉक्टर्स व 2 रिकॉर्ड मेडिकल अफसर को मिले नियुक्ति पत्र

ऋषिकेश। केंद्र सरकार की ओर से शनिवार को देहरादून में आयोजित रोजगार मेले में एम्स ऋषिकेश के विभिन्न पदों हेतु 288 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौेंपे गए। इनमें 286 पद रेजिडेंट डाॅक्टर्स के जबकि 2 पद मेडिकल रिकॉर्ड ऑफिसर के शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार की ओर से युवाओं को स्थाई रोजगार देने के उद्देश्य से देशभर में शनिवार को सातवें रोजगार मेले का आयोजन किया गया। सरकार द्वारा इससे पहले बीते माह 13 जून को छठे रोजगार मेले का आयोजन किया गया था।

शनिवार को उत्तराखंड के लिए राजधानी देहरादून स्थित सर्वे ऑफ इंडिया के सभागार में इस रोजगार मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने एम्स संस्थान की सेवाओं हेतु मौके पर दो चयनित अभ्यर्थिंयों को नियुक्ति पत्र सौंपे। उन्होंने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में स्थायी नौकरी पाने वाले सभी अभ्यर्थियों को बधाई दी और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार देश के बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ कार्य कर रही है।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो काॅंफ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेले का शुभारंभ किया और मेले में शामिल होने वाले देशभर के युवाओं को संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान टिहरी लोकसभा सांसद माला राजलक्ष्मी शाह, सूबे के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत, वित्त एवं शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा आदि मौजूद रहे।

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार की ओर से रोजगार मेले की शुरुआत बीते साल अक्टूबर 2022 में की गई थी। रोजगार मेले के माध्यम से अब तक पांच लाख से अधिक लोगों को स्थाई रोजगार दिया जा चुका है। इनमें देशभर में सवा चार लाख से अधिक लोगों को पूर्व में और इस माह 70 हजार 126 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। कार्यक्रम का आयोजन सीजीएसटी डिपार्टमेंट द्वारा किया गया। इस अवसर पर सीजीएसटी कमिश्नर नीलेश गुप्ता, एम्स के रजिस्ट्रार राजीव चौधरी आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *