सीएम धामी नाग देवता मंदिर नागथात के मूर्ति स्थापना में हुए शामिल, लिया आर्शिवाद

Uk Tak News

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज नैनबाग के ग्राम विरोड़ नागनाथ में नवनिर्माण मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा में पहुँचे, जहाँ उन्होंने नागदेवता की पूजा अर्चना और देव से प्रदेश की खुशहाली का आर्शिवाद लिया ।

सूबे की मुख्यमंत्री पुष्पकर सिंह धामी ने नैनबाग के पट्टी लालूर के ग्राम बिरोड के नागथात में पौराणिक नागदेवता के मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा और हवन यज्ञ कर भगवान नाग राज की प्रार्थना की।

बता दें 2 फरवरी 2022 के चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ग्राम विरोध में नाग देवता व महासू देवता मंदिर में दर्शन कर आशीर्वाद लिया और दोबारा सरकार बनी तो पुनः दर्शन करने के लिए आऊगा। जिसमे धामी ग्राम विरोड के नागथात में पहुंच कर पूजा अर्चना और हवन यज्ञ के साथ देव डोली के साथ मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा कि गई और नागदेवता से प्रदेश की खुशहाली का आशीर्वाद लिया।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि मेले हमारी पौराणिक लोक संस्कृति की घरोवर है। ऐसे मेलों में बहुत कठिन परिस्थितियों मं पैदल चलकर इन मेलों के संरक्षण के लिए अपना योगदान देते आ रहे है । उत्तराखंड की लोक संस्कृति को देश प्रदेश में पहचान दिलाने का काम वैश्विक पटल पर उत्तराखंड को देश और दुनिया की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाने के लिए हम निरंतर प्रयासरत है ।

उन्होने कहा कि कृषि, उद्यान और होमस्टे के साथ स्वयं सहायता समूह के माध्यम से अनेकों ऐसे उत्पादों का निर्माण कर रही जो देश विदेशों में मांग बढ़ती जा रही है । पर्यटन के क्षेत्र में यहा कई गांव में होमस्टे आदि पर अच्छा कार्य प्रगति की ओर है। इस अलावा नागथात को पर्यटन के क्षेत्र के रूप में विकसित करने ,नागनाथ मंदिर के प्रांगण का सुंदरीकरण और विस्तारीकरण, नकोट बद्रीसेरा मोटर व सेन्दुल से दिवाडी मोटर की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *