मुख्यमंत्री धामी ने वाली मैराथन को दिखाई हरी झंडी, दिया खास संदेश

Uk Tak News

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज औली मैराथन का शुभारंभ किया। सीएम ने खिलाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर मैराथन के लिए रवाना किया और उनकी सुरक्षा को लेकर खास संदेश दिया।

सीएम धामी ने जोशीमठ से मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जहां उन्होंने इस मैराथन के माध्यम से सुरक्षित जोशीमठ और बद्रीनाथ यात्रा का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि जोशीमठ में मैराथन जैसे साहसिक और रोमांचक खेल प्रारंभ होना सभी के लिए गौरव की बात है। इस भव्य आयोजन में प्रतिभाग करने वाले देश-विदेश के सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं। इसके साथ ही जोशीमठ को लेकर संदिध दिया, बता दें कि जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव के कारण सैकड़ों लोगों को अपना घर छोड़कर विस्थापित होना पड़ा , लोगों के घरों में बड़ी-बड़ी और गहरी दरारें आ गई है हालांकि सरकार द्वारा जनता की मदद के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

इसके साथ ही सीएम धामी ने चार धाम यात्रा को लेकर कहा कि अभी तक लगभग 11 लाख लोगों में रजिस्ट्रेशन करा लिया है, और श्रद्धालुओं के किये सभी व्यवस्थायें की जा रही हैं , वहीं बद्रीनाथ का मास्टर प्लान भी तेजी से चल रहा है और इसी साल नवंबर तक कार्य भी पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि औली और जोशीमठ पूरी तरह से सुरक्षित है और हमारी सरकार चारधाम यात्रा के लिए पूरी तरह तैयार है साथ ही समस्त देशवासियों को प्रदेश में होने वाली चारधाम यात्रा हेतु सादर आमंत्रित करता हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *