Uttarakhand Foundation Day : 22 साल का हुआ उत्तराखंड राज्य, सीएम धामी और पीएम मोदी ने ऐसे दी बधाई

Uk Tak News

Uttarakhand Foundation Day : उत्तराखंड राज्य के बने हुए आज 22 साल पूरे हो चुके हैं 9 नवंबर साल 2000 को उत्तराखंड राज्य की स्थापना हुई थी। वहीं आज राज्य स्थापना दिवस पर सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेशवासियों को बधाई दी।

Uttarakhand Foundation Day : 

राज्य स्थापना दिवस :

उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के कचहरी शहीद स्थल पहुंचकर राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि पीएम मोदी के वीजन के तहत आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा और हम सब मिलकर साल 2025 तक उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाएंगे, इसके साथ ही देहरादून के पुलिस लाइन में परेड का आयोजन किया गया। जिसमें राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने परेड को सलामी दी।

तो भाजपा कार्यालय में सीएम धामी ने भव्य प्रदर्शनी का आयोजन किया और कहा कि उत्तराखंड के स्थापना दिवस को भाजपा एक पर्व के रूप में बनाती है आज बीजेपी का संकल्प है कि जिन सपनों के साथ उत्तराखंड को बनाया गया था उन सपनों के आधार पर राज्य का निर्माण करने के लिए भाजपा सरकार तत्पर है।

Uttarakhand Foundation Day

 

Uttarakhand Foundation Day : वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के लोगों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई देते हुए लिखा कि “उत्तराखंड के लोगों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई। यह प्रकृति और आध्यात्मिकता से निकटता से जुड़ा राज्य है। इस राज्य के लोग राष्ट्र निर्माण में कई क्षेत्रों में अभूतपूर्व योगदान दे रहे हैं। आने वाले वर्षों में उत्तराखंड प्रगति करता रहे।” इसके अलावा राज्य स्थापना दिवस पर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के विधानसभा परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिसमें विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी और सीएम पुष्कर सिंह धामी शामिल रहेंगे।

Uttarakhand Foundation Day

 

 

ये भी पढ़ें :  पांच घंटों में दो बार डोली धरती, इतनी रही भूकंप की तीव्रता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *